UP 16 कहा का है?

यूपी-16 क्षेत्र का उपयोग मेल वितरण के लिए प्रयागराज, उत्तर प्रदेश में किया जाता है जबकि वाहन पंजीकरण के लिए नोएडा, गौतम बुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश में किया जाता है।

यूपी 16 डाक वितरण के लिए पिन कोड के रूप में उपयोग किया जाता है

यूपी 16, उत्तर प्रदेश राज्य के प्रयागराज जिले का एक स्थान है। पिन कोड 211016 प्रयागराज के लिए इस्तेमाल होता है। प्रयागराज, जो कि इलाहाबाद के नाम से जाना जाता था, उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में से एक है। यह शहर गंगा-यमुना दोआब के बीच में पड़ता है। यह शहर प्रमुख धार्मिक और सांस्कृतिक स्थल के लिए भी जाना जाता है, जैसे कि कुंभ मेले के लिए प्रसिद्ध है।

यूपी 16 क्षेत्र में मेल डिलीवरी के लिए पुरुषोत्तम नगर, जी टी बी नगर, केसरिया रोड इत्यादि स्थान होते हैं जो प्रयागराज (इलाहाबाद क्षेत्र) में स्थित हैं।

यूपी 16 गाडी पंजीकरण कोड के रूप में उपयोग किया जाता है।

UP-16 गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कोड है जो गाड़ी के रजिस्ट्रेशन के लिए नोएडा आरटीओ (क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय) से इस्तेमाल किया जाता है। इसकी जिम्मेदारी गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना होता है। भारत में हर राज्य में अपना खुद का आरटीओ होता है जिसकी जिम्मेदारी गाड़ियों और लाइसेंसों के रजिस्ट्रेशन करना होता है।

यूपी -16 आरटीओ कार्यालय का पता

Arthala, Sector 32, Opposite NTPC, Noida, 
Uttar Pradesh 201301
Phone: 91-120-2505556
Web:  http://uptransport.upsdc.gov.in/en-us/

प्र. यूपी 16 कहां का नंबर है?

ए. यूपी 16 नोएडा, उत्तर प्रदेश में वाहन पंजीकरण के लिए उपयोग होता है। पिन कोड के लिए

यूपी-16 गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कोड है। यूपी-16 कोड नोएडा आरटीओ (क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय) से गाड़ी के पंजीकरण के लिए इस्‍तेमाल किया जाता है जिसका जिम्‍मेदारी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना है।
डाक सेवा के लिए यूपी 16, उत्तर प्रदेश राज्य के प्रयागराज जिले का एक क्षेत्र है। पिन कोड 211016 प्रयागराज के लिए इस्तेमाल होता है

What is Pin code?

Pin Code is a six-digit unique identification code used to identify the post office across the India. For some country it is called as Zip code. It helps to sort and deliver post mails and parcel. This system avoid confusion for duplicate address while address finding.

RTO कोड क्या है और UP16 RTO कोड का उपयोग कहां किया जाता है

भारत में वाहनों के पंजीकरण के लिए आरटीओ (क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय) जिम्मेदार है। प्रत्येक राज्य का अपना आरटीओ कार्यालय होता है और इसकी शुरुआत यूनिक कोड से होती है। RTO कोड UP16 उत्तर प्रदेश के नोएडा RTO कार्यालय के अंतर्गत पंजीकृत है। आरटीओ वाहनों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी बुक भी जारी करता है।

State Wise Post Offices in India:


Frequently Asked Questions


FAQ.

Q. UP 16 used in which city?

A. For vehicle registration number it is used in Noida city and for pin code, it is used for Purshottam Nagar, G T B Nagar, Kesaria Road of Prayagraj


Q. UP 16 कहा का नंबर है है?

उत्तर: UP 16 नोएडा, उत्तर प्रदेश में वाहन पंजीकरण के लिए उपयोग किया जाता है। पिन कोड के लिए, प्रयागराज में डाक वितरण होता है।


प्र. यूपी 16 जिले का नाम क्या है?

वाहन पंजीकरण के लिए उपयोग किया जाने वाला यूपी 16 नोएडा से संबंधित है जो पूरे प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के अंतर्गत आता है



Disclaimer

यहां दी गई पिन कोड की जानकारी इंदा पोस्टल वेबसाइट की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है। हमने अपने विज़िटर के लिए उपयोग में आसान बनाने के लिए इसे अलग तरीके से प्रस्तुत किया है। डेटा अंतिम बार 10 नवंबर 2022 को अपडेट किया गया। कोई भी जानकारी मुफ्त में ले सकता है, फिर भी हम कानूनी उद्देश्यों के लिए इसकी शुद्धता की गारंटी नहीं देते हैं। किसी भी कानूनी दस्तावेज या किसी अन्य उद्देश्य के लिए उपयोग करने से पहले आपको इसे भारतीय डाक वेबसाइट से सत्यापित कर लेना चाहिए। इस जानकारी के कारण होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं हैं।



Subcribe to our Newsletter

Subscribe to Our newsletter to get updates on site and other useful information